Saturday, October 12, 2024

India vs Australia, World Cup 2023: कंगारुओं से 5 दिन अग्निपरीक्षा… छठे दिन आएगा रिजल्ट, इन भारतीय खिलाड़ियों पर नजरें

Must Read

India vs Australia, World Cup 2023: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 में दमदार प्रदर्शन किया और खिताब पर कब्जा जमाया. अब भारतीय टीम अपने ही घर में ऑस्ट्रेलिया से टक्कर लेने के लिए तैयार है. इस सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है.

इस टीम में एक बड़ा फेरबदल किया गया है. दरअसल, बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए पहले ही अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. इसमें स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर को जगह नहीं मिली थी.

सीरीज में अश्विन और सुंदर को मौका

मगर एशिया कप के दौरान अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अश्विन और सुंदर को मौका दिया गया है. भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 दिन (22 से 27 सितंबर) के अंदर 3 वनडे मैच खेलने हैं. ऐसे में वर्ल्ड कप में अपनी जगह पक्की करने के लिए सुंदर और अश्विन के पास शानदार मौका है.

ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के लिए BCCI ने दो टीमों का ऐलान किया है. शुरुआती दो मैचों में केएल राहुल को कप्तान बनाया है. जबकि रोहित शर्मा, विराट कोहली, कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या को आराम दिया गया. अक्षर को चोट के कारण बाहर किया. मगर तीसरे वनडे में इन सभी की वापसी हुई.

Also Read:  IND vs AUS: चहल ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों से किया झगड़ा? इस दिग्गज के बयान से खड़े हुए बड़े सवाल

अक्षर को साबित करनी होगी फिटनेस

अपनी फिटनेस साबित करने पर ही अक्षर को तीसरे वनडे में मौका मिलेगा. जबकि अश्विन और सुंदर को तीनों मैचों में रखा गया है. ऐसे में अक्षर के लिए खतरे की घंटी बजती दिखाई दे रही है. जबकि सुंदर और अश्विन के पास वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह पक्की करना का सुनहरा मौका है.

दरअसल, बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान पहले ही कर दिया है. मगर आईसीसी के मुताबिक, वर्ल्ड कप में खेलने वाले सभी 10 देशों के पास 28 सितंबर तक अपनी टीम में बदलाव करने का मौका है.

28 सितंबर को आ सकती है फाइनल टीम

पांचों दिनों के अंदर होने वाली इस 3 मैचों की वनडे सीरीज के ठीक अगले दिन यानी 28 सितंबर को वर्ल्ड कप के लिए भारत की फाइनल टीम का ऐलान हो सकता है. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि 5 दिन की अग्निपरीक्षा के दौरान भारतीय प्लेयर्स के पास वर्ल्ड कप में जगह पक्की करने का मौका रहेगा.

इस सीरीज में जो अच्छा प्रदर्शन करेगा, उसका रिजल्ट उन्हें 28 सितंबर को मिल सकता है. इनमें खास नजरें अक्षर, सुंदर और अश्विन पर ही रहेंगी.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम:

पहले 2 मैचों के लिए टीम: केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा.

तीसरे मैच के लिए टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल (चोट से ठीक होने पर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम:

पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर संघा, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा.

भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का शेड्यूल:

पहला वनडे- 22 सितंबर – मोहाली
दूसरा वनडे- 24 सितंबर – इंदौर
तीसरा वनडे- 27 सितंबर – राजकोट

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

Movies4u.VIP – Movies4u APK – 480p Bollywood Movies, 720p

Movies4u APK has emerged as a popular platform for movie enthusiasts to access a vast library of films from...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img